Holy Scriptures

Sunday, May 31, 2020

Power of supreme God

कबीर साहेब को समर्थता


कबीर साहेब समर्थ है उन्हें मारने की बहुत प्रयत्न किए गए लेकिन वह तो अविनाशी है । 52 बार कबीर परमात्मा को मारने  की कुचेष्टा की गई थी। जैसे.....


"कबीर साहेब को जहरीले बिच्छू द्वारा मारने का प्रयास"
शेखतकी के आदेश पर सिपाही बहुत सारे बिच्छू टोकरी में भरकर सिकंदर लोधी राजा के दरबार में गए जहाँ कबीर साहेब सत्संग कर रहे थे फिर सिपाहियों ने कबीर साहेब पर बिच्छू छोड़ना शुरू कर दिया।
लेकिन सभी बिच्छू कबीर साहेब तक पहुँचने से पहले ही विलीन हो गए। यह देखकर सभी लोग हैरान हो गए और कबीर साहेब के जयकारे लगाने लगे।

"खूनी हाथी से मरवाने की व्यर्थ चेष्टा"
शेखतकी अपनी ओछी हरकतों से बाज नही आया वह बार बार सिकन्दर लोधी को कबीर जी के बारे में गलत गलत बोलता रहा। एक बार
शेखतकी के कहने पर दिल्ली के बादशाह सिकंदर लोधी ने कबीर परमेश्वर को खूनी हाथी से मरवाने की आज्ञा दे दी। शेखतकी ने महावत से कहकर हाथी को एक-दो शीशी शराब की पिलाने को कहा।
हाथी मस्ती में भरकर कबीर परमेश्वर को मारने चला। कबीर जी के हाथ-पैर बाँधकर पृथ्वी पर डाल रखा था। जब हाथी परमेश्वर कबीर जी से दस कदम (50 फुट) दूर रह गया तो परमेश्वर कबीर के पास बब्बर शेर खड़ा केवल हाथी को दिखाई दिया। हाथी डर से चिल्लाकर (चिंघाड़ मारकर) भागने लगा। परमेश्वर के सब रस्से टूट गए। उनका तेजोमय विराट रूप सिकंदर लोधी को दिखा। तब बादशाह ने कांपते हुए अपने गुनाह की माफी मांगी।

ऐसे ही कई बार कबीर साहेब को यातनाये दी गयी लेकिन वह तो अविनाशी व समर्थ है उन्हें क्या होना था।
जैसे 
  • परमात्मा के शरीर में कीले ठोकने का व्यर्थ प्रयत्न
  • "शेखतकी द्वारा कबीर साहेब को गहरे कुँए में डालना"
  • सर्प द्वारा मरवाना
  • तलवार से मरवाना
  • गर्म तेल के कढ़ाही में डलवाना
  • भूख प्यास से मारने की कुचेष्ट
ऐसी ऐसी 52 यातनाये दी लेकिन कबीर साहेब समर्थ् थे और हमेशा रहेंगे 
कबीर परमेश्वर  की इन लीलाओंं से प्रभावित होकर कबीर साहेब के लाखों शिष्य हो गए थे  
कबीर परमेश्वर ने उन्हें सद्भक्ति देकर  उनके पुण्य कर्म बनवाएं  अतः आप भी उस कबीर परमेश्वर को समझें और वर्तमान में कबीर परमेश्वर द्वारा बताए गए आध्यात्मिक ज्ञान को पूर्ण रूप सेे जगतगुरु तत्वदर्शी संत रामपााल जी बता रहे हैं उनसे नाम उपदेश लेकर अपना कल्याण करवाएं ।
संत रामपाल जी महाराज जी के ज्ञान से संबंधित अधिक जानकारी के लिए Whatsapp पर मैसेज करें और ज्ञान गंगा पुस्तक  पाये और जाने सत्य ज्ञान को +917496801825 और visit करे
www.jagatgururampalji.org

Saturday, May 30, 2020

Ram and Allah both are one ( राम और अल्लाह दोनो एक ही है)

मगहर में कबीर साहेब की लीला

कबीर साहेब की लीलाओं को लोग जानते तो है लेकिन
यह नही मानते की यही पूर्ण भगवान है ।
600 साल पहले कबीर साहेब ने मगहर में शरीर छोड़ने से पहले सभी लोगो को अपना ज्ञान समझाते हुए कहा कि राम और अल्लाह एक ही हैं सभी धर्मों के लोग एक परमपिता की संतान है ।


मगहर में भाईचारे की मिसाल 

 हिन्दू व मुसलमानों के बीच धार्मिक सामंजस्य और भाईचारे की जो विरासत कबीर परमात्मा छोड़कर गए हैं उसे मगहर में आज भी जीवंत रुप में देखा जा सकता है । मगहर में जहाँ कबीर परमेश्वर जी सशरीर सतलोक गए थे , वहां हिंदू - मुसलमानों के मंदिर और मजार 100-100 फुट की दूरी पर बने हुए हैं । 


  " कबीर , विहंसी कहयो तब तीनसै , मजार करो संभार । हिन्दू तुरक नहीं हो , ऐसा वचन हमार । " 

अधिक जानकारी के लिए पवित्र पुस्तक ' ज्ञान गंगा निःशुल्क प्राप्त करें । अपना नाम , पूरा पता , मोबाइल नंबर इन पर वाट्सप करे +91 7496801823 व site par visit kare www.jagatgururampalji.org 

Wednesday, May 13, 2020

Who Is Real God

आज के इस वर्तमान युग में मानव कहां से कहां पहुंच गया है इंसान ने नई नई खोज कर ली है नई नई मशीनें बना ली है 
। क्योंकि मानव आज इतना शिक्षित हो चुका है कि वह सोचता है कि जो भी वह कर रहा है वह स्वयं कर रहा है जो भी उन्होंने खोज की है उसे वह अपनी ही उपलब्धि मान कर चलता है 

 लेकिन कभी यह नहीं सोचा कि पिछले 3 युग बीत चुके हैं जो चीजें आज है वह पहले क्यों नहीं थी जबकि पहले इतने बुद्धिजीवी इतनी शक्तिशाली लोग भी हुआ करते थे लेकिन वर्तमान में ही यह सब क्यों हुआ आज हम माने तो विज्ञान अपने आप को सर्वश्रेष्ठ मानता है अर्थात वह यह मानता है विज्ञान भौतिकवाद में आज इतना लीन हो चुका है की वह भगवान के अस्तित्व पर सवाल उठता है या यूं कहें कि वह भगवान को नहीं मानते है। जिस कारण से आज कई देशों में इस भौतिकवाद के कारण मानव नास्तिक बनता जा रहा है। जो उसके स्वयं के विनाश का कारण बनता है जिस कारण से उसे भगवान का डर नहीं रहता और वह पाप करने लगता है।
अब सवाल यह उठता है कि आखिर भगवान है भी या नही ?
❓❓❓❓❓❓❓❓❓❓❓❓❓❓🤔🤔

दोस्तों भारतवर्ष में भगवान को मानने वालों की कमी नहीं है 
 भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में भिन्न-भिन्न धर्म को मानने वाले लोग हैं जिनमें आस्तिकता विद्यमान है और वह भगवान के अस्तित्व को मानते भी हैं लेकिन वह भी यह नहीं जानते कि आखिर पूर्ण परमात्मा है कौन ? Who is real God?
सब कहते हैं कि भगवान एक है लेकिन उस भगवान के बारे में पूर्ण जानकारी किसी को भी नहीं है जबकि सभी धर्म को मानने वाले शास्त्रों का हवाला  देते हैं कि इनमें पूर्ण परमात्मा की जानकारी है लेकिन फिर भी वह यह मान कर रह जाते हैं कि उस पूर्ण परमात्मा का कोई आकार नहीं है वह निराकार है........!!

इसीलिए अगर हम शास्त्रों की माने तो हमारे पवित्र शास्त्र बताते हैं कि वह पूर्ण परमात्मा साकार है तथा उसका नाम भी बताया गया है और उसे पाने के लिए पूर्ण संत के बारे में बताया गया है कि वह पूर्ण संत वह होगा जो उस पूर्ण  परमात्मा को पाने की सही विधि बताएगा तथा मानव में आस्तिकता को प्रबल करेगा।। 

उस तत्वदर्शी संत के बारे में पवित्र गीता , 
गुरु ग्रंथ साहिब आदि में वर्णन आता है कि वह पूर्ण संत ही सच्चा ज्ञान बताता है और वर्तमान में अगर हम देखें तो वह पूर्ण संत जगतगुरु तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज ही हैं क्योंकि वही एकमात्र ऐसे संत हैं जो शास्त्रों के अनुसार ज्ञान देते हैं तथा सबको समान दृष्टि से देखते हैं तथा जिन्होंने पवित्र शास्त्रों से स्पष्ट करके बताया है कि वह पूर्ण परमात्मा साकार है वह मनुष्य के जैसा है। राजा के समान दिखाई देता है और उस पूर्ण परमात्मा का नाम कबीर है जिसे आज बुद्धिजीवी लोग प्रमाणों को देखकर अचंभित हो जाते हैं लेकिन सत्य को स्वीकार भी करते हैं और कर रहे हैं
 लेकिन कुछ अभिमानी और लोभी लोग व धर्मगुरु इस सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रहे जिस कारण से वे विरोध करते हैं।
यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि भगवान से विज्ञान है विज्ञान से भगवान नही

 लेकिन आज यह स्पष्ट हो गया है कि वह पूर्ण संत वह पूर्ण परमात्मा कबीर जी ही हैं जिसकी अधिक जानकारी के लिए आप यह visit करे। 👇👇👇👇👇
तथा साधना tv पर रोजाना रात्रि शाम 7:30 pm से 8:30 pm तक सत्संग